Nayab Saini ने फतेहाबाद को दी 313 कऱोड की सौगात

CM NAYAB SAINI HARYANA
69 / 100

Nayab Saini: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (Nayab Saini)ने फतेहाबाद में 313 कऱोड की सौगात दी है। सीएम ने शुक्रवार को विकास कार्यों का उद्घाटन व शिल्यानास किया। इतन ही नहीं सीएम फतेहाबाद हल्के में विकास कार्यों के लिए 10 करोड़ की राशि अलग से देने का भी ऐलान किया है।

 

वीरवार को फतेहाबाद जिले में प्रगति रैली के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने जिला वासियों के लिए बड़ी घोषणाएं की। घोषणाएं करते ही जनता ने ​तालियां बजाकर सीएम का स्वागत किया।

बिजली किल्लत नहीं रहेगी किसी गांव में

सीएम ने कहा प्रदेश में ऐसा कोई गांव नही होना चाहिए जहा बिजली ​की किल्लत हो।CM Nayab saini  ने कहा कि जिन गांवों में कम वोल्टेज की समस्या है, वहां बिजली विभाग द्वारा बड़े ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे। हर गांव में भरपूर बिजली मिलनी चाहिए।

सीएम ने इन कार्यों का हुआ शिल्यानास

  • 79 करोड़ 99 लाख की लागत से भूना- फतेहाबाद सड़क मार्ग का उद्घाटन किया
  • फतेहाबाद में 23 करोड़ 88 लाख रुपये की लागत की 10 सड़कों को चौड़ा व सुदृढ़ करने
  • रतिया विधानसभा में 23 करोड़ 28 लाख रुपये की लागत से 19 सड़कों को चौड़ा व सुदृढ़ करने
  • टोहाना विधानसभा क्षेत्र की 27 करोड़ 8 लाख रुपये की लागत की 42 सड़कों के सुधारीकरण और चौड़ा करने के कार्य का शिलान्यास किया
  • मुख्यमंत्री ने 11 करोड़ 18 लाख रुपये की लागत की भटटू- लूदेसर- जमाल सड़क
  • 18 करोड़ 68 लाख रुपये की लागत के टोहाना- भूना रोड
    41 करोड़ 68 लाख रुपये की लागत की जाखल- धारसूल- भूना- पाबड़ा सड़क के सुधारीकरण व चौड़ा करने के कार्य का शिलान्यास किया

 

भूना को बनाया जाएगा उपमंडल और भट्टू को तहसील

सीएम ने कहा कि मिनी बाईपास का नवीनीकरण करने का काम किया जाएगा। यदि मानदंड पूरे हो जाते हैं तो भूना को उपमंडल तथा भट्टू को तहसील बना दिया जाएगा। इसके लिए कमेटी गठित कर दी गई है। कमेटी की रिपोर्ट लेकर आगे कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं इस मौके पर सीएम नायब सैनी से बड़ोपल में वन्य जीव उपचार केंद्र बनाए जाने की भी घोषणा की गई