Haryana: मानसून ने दी दस्तक, जानिए अपने शहर का हाल

हरियाणा में आज कहां हुई बारिश, जानिए कल कैसा रहेगा मौसम
52 / 100

Top24News, Weather update

Haryana: हरियाणा में मानसून ने आखिरकार दस्तक दे दी है। राज्य के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखी जा रही है। हालांकि, कुछ जिलों में अभी भी झमाझम बारिश का इंतजार है।मौसम विभाग ने एक बार फिर कई जिलों में तेज बारिश की संभावना है।

किसानों को राहत
किसानों के लिए यह मानसून काफी महत्वपूर्ण है। फसलों के लिए जल की आवश्यकता को पूरा करने के लिए अच्छी बारिश होना आवश्यक है। मानसून की सक्रियता से किसानों में उम्मीद का संचार हुआ है।

विभिन्न जिलों की स्थिति
हरियाणा के कुछ जिलों में अच्छी बारिश हो रही है, जबकि अन्य जिलों में बारिश की कमी बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में बारिश की संभावना अधिक है, जिससे इन जिलों में भी जल संकट की समस्या कम हो सकती है।

हरियाणा में आज कहां हुई बारिश, जानिए कल कैसा रहेगा मौसम
हरियाणा में आज कहां हुई बारिश, जानिए कल कैसा रहेगा मौसम

मौसम विज्ञानियों के अनुसार आने वाले तीन दिन तक प्रदेश में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। हरियाणा में एक बार फिर तीन जिलों में भारी वर्षा का यलो अलर्ट घोषित किया है। पिछले तीन दिनों से प्रदेश में अलग-अलग जगह पर वर्षा हो रही है। कही ज्यादा तो कहीं कम हो रही है।

उमस व गर्मी से मिली राहत
हरियाणा में कई जिलों सुबह से बारिश जारी है। दोबारा वर्षा होने के बाद लोगों को उमस व गर्मी से राहत मिली है। मौमस विभाग के अनुसार एक दो दिन में पूरे प्रदेश में मानसून छा जाएगा।

सरकार की तैयारी
सरकार ने मानसून के मद्देनजर विभिन्न तैयारियां की हैं। जल निकासी व्यवस्था को मजबूत किया गया है और किसानों को आवश्यक सहायता प्रदान की जा रही है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में हरियाणा के सभी जिलों में अच्छी बारिश होगी और राज्य में मानसून का स्वागत होगा।

 

 भारी वर्षा का Orange Yellow अलर्ट

मौसम विभाग ने पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, सोनीपत, पानीपत में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, जींद में येलो अलर्ट है।