Manali Cloud Burst: हिमाचल में फटा बादल, तबाही मंजर से सहमें लोग

HIMACHAL 2
60 / 100

Manali Cloud Burst: हिमाचल में एक बुरी खबर सामने आई है। मॉनसून के इस मौसम में हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश हो रही है। इतना ही नहीं बारिश के चलते बादल फटने से बाढ़ और लैंडस्लाइड से तबाही का मंजर सामने आ रहा है।

अचानक फटा बादल, मची तबाही: बता दे कि मनाली में पलचान क्षेत्र के नजदीक अचानक बादल फट गया। जहां बादल फटने के बाद ब्यास नदी और अंजनी महादेव नाले में पानी के उफान के साथ भीषण बाढ़ आ गई।

पानी के सैलाब के चलते आइ बाढ से पानी के बहाव में बड़े बड़े पत्थर तक बहते हुए देखे गए। साथ ही वो पत्थर बह कर मनाली-लेह नेशनल हाईवे- 003 पर बने पलचान पुल पर भी आ गए। सैलाब शांत होने के बाद अब चारो तरफ पत्थरों का अंबार लगा हुआ है। इतना ही मंजर से अफरा तफरी मची हुई है।

HIMACHAL
मनाली-लेह नेशनल हाईवे पूरी तरह बंद

बादल फटने के बाद मनाली-लेह नेशनल हाईवे पर यातायात पूरी तरह से प्रभावित है। जिसके चलते आवाजाही पूर्णतया बंद कर दी गई है। जिला प्रशासन की ओर से मनाली लेह राष्ट्रीय नेशनल हाईवे (NH-003) धुंधी से पलचान तक बादल फटने के कारण सभी प्रकार के वाहनों के लिए बन्द है।

सभी वाहनों को अटल टनल से वाया रोहतांग द्वारा मनाली भेजा जा रहा है। जगह जगह रूट को डायर्वट किया जा रहा है। जगह जगह जाम जैसी स्थिति बनी हुई है।

 

बाढ़ से नुकसान
पलचान में दो मकान बहे, एक घर को पहुंचा नुकसान पलचान में प्रेम सिंह की 12 भेड़ बकरी बह गई अंजनी महादेव नदी ने पलचान पुल के पास रुख मोड़ा, सड़क पर नदी बहने से मनाली लेह मार्ग बंद सोलंग नाला के समीप आखरी नाले में भी बाढ़ आने से सड़क क्षतिग्रस्त पलचान, रुआड, कुलंग सहित नेहरुकुण्ड से पतलीकूहल तक के लोग प्रभावित, रातभर नहीं सोए लोग।