Haryana: विधानसभा चुनावों से पहले परिवहन मंत्री असीम गोयल का बडा ऐलान

AASIM GOYAL HARYNA ROADWAYS
59 / 100

Haryana Roadways Bus: हरियाणा रोडवेज डिपो में जल्द ही 1168 नई बसें शामिल की जाएंगी। यह कदम राज्य के परिवहन को और अधिक सुलभ और बेहतर बनाने के उद्देश्य से उठाया जा रहा है। इन नई बसों के शामिल होने से यात्रियों को अधिक सुविधा मिलेगी और रोडवेज की सेवा में सुधार होगा।

बता दे कि हरियाणा रोडवेज की ओर से 650 नई बसों की खरीदने को लेकर टेंडर प्रक्रिया हो चुकी है। जैसे ही ये बसे मिलेगेी तो हरियाणा में जल्द ही यात्रियों के लिए उनका सफर और भी सुहाना हो जाएगा। जो बसे खरीदी जा रही है उनके इनमें 500 नॉन एसी स्टैंडर्ड और 150 एचवीएसी बसें शामिल हैं।

बसों के साथ-साथ, डिपो पर बने शौचालयों की भी कायाकल्प की जाएगी। हरियाणा सरकार ने डिपो की अवस्थापना सुधारने पर जोर दिया है ताकि यात्रियों को स्वच्छ और सुरक्षित माहौल मिल सके। शौचालयों की साफ-सफाई और मरम्मत का कार्य नियमित रूप से किया जाएगा।

हरियाणा परिवहन विभाग ने परिवहन मंत्री असीम गोयल के निर्देश पर राज्य के सभी बस स्टैंड और डिपो के शौचालयों को चकाचक करने के लिए अभियान शुरू किया जाएगा।

इन कामों के लिए पहले इन बस स्टैंड के शौचालयों का निरीक्षण किया जाएगा, जिसके लिए मुख्यालय स्तर पर अधिकारियों की टीम बनाई गई है। जिसके लिए मुख्यालय स्तर पर अधिकारियों की टीम गठन किया गया है, जो जिला स्तर पर टीम के साथ मिलकर कमियों का पता लगाएगी। इसके तहत परिवहन विभाग सबसे पहले राज्य के 6 जिलों में सटे मुख्य बस स्टैंड के शौचालयों में सुधार करेंगे।

यात्रियों की सुविधा
इन नई बसों और सुधारित शौचालयों के कारण यात्रियों को बेहतर सुविधा प्राप्त होगी। सरकार का यह कदम यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है। हरियाणा रोडवेज के इस विस्तार से राज्य के लोगों को अधिक लाभ मिलेगा और उनके यात्रा अनुभव में सुधार होगा।HARYANA ROADWAYS

जानिए हरियाणा में बसोंं का आकड़ा

अभी फिलहाल हरियाणा परिवहन विभाग के बेड़े में कुल 4227 बसें हैं। इनमें 562 बसें किलोमीटर स्कीम के तहत शामिल हैं। सरकार द्वारा 1168 नई बसों की खरीदने के बाद परिवहन विभाग का बेड़ा 5,395 बसों वाला हो जाएगा।

परिवहन विभाग के इस बेड़े में 1168 नई बसें शामिल जिनमें 18 लग्जरी बसों की खरीद की जाएगी। अभी परिवहन विभाग के पास 6 वोल्वो बसें, 12 मर्सिडीज, 153 एचवीएसी, 3 सीएनजी, 10 सिमी लो फ्लोर बसें, 278 मिनी बसें, 3203 प्लेन बसें हैं।

शोचालयों की भी लेगे सुध: हरियाणा परिवहन विभाग ने परिवहन मंत्री असीम गोयल के निर्देश पर राज्य के सभी बस स्टैंड और डिपो के शौचालयों को चकाचक करने के लिए अभियान शुरू किया जाएगा।

बता दे कि पहले इन बस स्टैंड के शौचालयों का निरीक्षण किया जाएगा, जिसके लिए मुख्यालय स्तर पर अधिकारियों की टीम बनाई गई है। जिसके लिए मुख्यालय स्तर पर अधिकारियों की टीम गठन किया गया है, जो जिला स्तर पर टीम के साथ मिलकर कमियों का पता लगाएगी। इसके तहत परिवहन विभाग सबसे पहले राज्य के 6 जिलों में सटे मुख्य बस स्टैंड के शौचालयों में सुधार करेंगे।