Haryana News: स्वामित्व प्रमाण पत्र व रजिस्ट्री पाकर खुशी से खिले भू-मालिकों के चेहरे

Savamitva Yojna 7 11zon
52 / 100

Haryana News : हरियाणा के मुख्यमंत्री  नायब सैनी ने गुरूवार को गुरुग्राम जिले के औद्योगिक क्षेत्र मानेसर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में शहरी क्षेत्र में लाल डोरे के भू मालिकों को स्वामित्व प्रमाण पत्र तथा मुख्यमंत्री शहरी स्वामित्व योजना के पात्र परिवारों को रजिस्ट्री वितरित की।

जिला सचिवालय सभागार में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में अटेली के विधायक सीता राम ने बतौर मुख्य अतिथि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से लाइव जुड़ते हुए उनके विचारों को सुना और भू मालिकों को स्वामित्व प्रमाण पत्र तथा मुख्यमंत्री शहरी स्वामित्व योजना के पात्र परिवारों को रजिस्ट्री वितरित की। स्वामित्व प्रमाण पत्र व रजिस्ट्री पाकर भू-मालिकों के चेहरे खुशी से खिल उठे।

Savamitva Yojna 10 11zon

शहरी क्षेत्रों में दुकानों और घरों पर कम से कम 20 वर्षों से कब्जा कर रहे सभी लोगों को मालिकाना हक दिया जा रहा है। सरकार द्वारा इस योजना की शुरुआत करने का प्राथमिक लक्ष्य हरियाणा के सभी शहरी निकायों में उन नागरिकों को स्वामित्व अधिकार प्रदान करना है जो पिछले 20 वर्षों से किरायेदारों, पट्टा धारकों के रूप में रह रहे हैं, या लाइसेंस शुल्क का भुगतान कर रहे हैं।

इस अवसर पर नगर परिषद चेयरपर्सन पूनम यादव, नगर पालिका धारूहेड़ा के चेयरमैन कंवर सिंह, एडीसी एवं डीएमसी अनुपमा अंजलि सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति व अधिकारीगण उपस्थित रहे।