Amritpal सांसद की लेगें शपथ, इस दिन जेल से होगें रिहा

AMRITPAL MP
62 / 100

Top24News,  Political News

Amritpal: अमृतपाल ने 5 जुलाई को पंजाब में सांसद के रूप में शपथ लेंगें, जिस पर पूरे राज्य में चर्चा हो रही है। यह महत्वपूर्ण अवसर उनके राजनीतिक करियर के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, खासकर ऐसे समय में जब वे कई गंभीर आरोपों का सामना कर रहे हैं।

अमृतपाल के खिलाफ आरोप
अमृतपाल पर कई गंभीर आरोप लगे हुए हैं, जिनमें भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी, और आपराधिक षड्यंत्र शामिल हैं। इन आरोपों के चलते वे वर्तमान में जेल में बंद हैं।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने भी Amritpal की लोकसभा में शपथ लेने की स्वीकृति दी है। इसके बावजूद इस मामले में पुष्टि नहीं की गई है। एक और समान मामले में, NIA ने जम्मू-कश्मीर से चुने गए सांसद रशीद इंजीनियर को भी शपथ लेने की स्वीकृति दी है, NIA ने इसे भी स्वीकृति दी है।

NSA की अवधि 2025 तक बढ़ी गई है, Amritpal Singh के वकील ने कहा कि सरकार ने उस पर NSA की अवधि को एक साल के लिए बढ़ा दिया है, जो 23 अप्रैल 2025 तक प्रभावी रहेगी।

आरोपों का प्रभाव
इन आरोपों का प्रभाव केवल उनकी व्यक्तिगत छवि पर ही नहीं, बल्कि उनके राजनीतिक दल पर भी पड़ा है। उनके समर्थक और विरोधी दोनों ही इस स्थिति पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ लोग इसे एक राजनीतिक साजिश मानते हैं, जबकि अन्य इसे न्याय की आवश्यकता मानते हैं।

भविष्य की दिशा
अमृतपाल के राजनीतिक भविष्य पर अब कई सवाल उठ रहे हैं। क्या वे इन आरोपों से बरी होकर अपने राजनीतिक करियर को आगे बढ़ा पाएंगे, या क्या यह उनके करियर का अंत साबित होगा? यह तो आने वाला समय ही बताएगा।