Political News: विधानसभा चुनाव से पहले बदला प्रदेशाध्श्क्ष, मोहन लाल ने संभाली कमान

MOHNA LAL BJP HARYNA 2
56 / 100

Political News: बीजेपी ने विधायक मोहन लाल बडौली को हरियाणा में पार्टी का अध्यक्ष नियुक्त किया है। मोहल लाल सोनीपत जिले के राई से विधायक हैं। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में भी बडौली को सोनीपत सीट से उम्मीदवार बनाया था, हालांकि उन्हें कांग्रेस के सतपाल ब्रह्मचारी के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा

बता दे कि नायब सैनी अक्टूबर 2023 में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बने थे। कुछ माह बाद यानि मार्च में पार्टी ने हरियणा में बड़ा बदलाव किया। मनोहर लाल खट्टर ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया तथा उनकी जगह नायब सिंह सैनी सीएम बनाया गया।

। सीएम पद की कमान संभालने के बाद से ही उनकी जगह पार्टी अध्यक्ष के लिए नए चेहरे की तलाश शुरू हो गई थी। आखिरकार वह दिन आ ही गया।

 

 

नायब सैनी ने सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। आशंका है सीएम की मुलाकात के दौरान बडौली के नाम पर मुहर लगी हो।

 

पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से लंबे समय से जुड़े रहे बडौली ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की जगह ली है। सीएम बनने से पहले नायब सैनी हरियाणा के पार्टी अध्यक्ष थे।

 

लोकसभा चुनाव में हुई थी करारी हार

MOHAL LAL BJP HARYANA
बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में भी बडौली को सोनीपत सीट से उम्मीदवार बनाया था, हालांकि उन्हें कांग्रेस के सतपाल ब्रह्मचारी के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। सतपाल ब्रह्मचारी को 548682 वोट मिले थे. वहीं बडौली को 526866 वोट मिले.

बडौली के सामने पार्टी एकजुट रखना और लोकसभा चुनाव में पार्टी को लगे झटके के बाद उसे नई ऊर्जा देना बड़ी चुनौती है। लोकसभा में कम सीटे मिलने के लिए विधानसभा चुनाव में इस बार काफी सघर्ष रहेगा।