Haryana Weather : आज रात से बदलेगा मौसम, हरियाणा के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

हरियाणा में आज कहां हुई बारिश, जानिए कल कैसा रहेगा मौसम
58 / 100

Haryana Weather: हरियाणा में कई दिनोंं से बादल तो छा रहे है लेकिन बारिश नहीं हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि वीरवार रात से बदलाव हो सकता है। मौसम विज्ञानियों ने 11 जुलाई रात से हवाओं में बदलाव के साथ हरियाणा में बारिश का अलर्ट किया है। इतना लगातार दो दिन कई जिलों में झमाझम बारिश होगी।

इन जिलों में होगी भारी बारिश Haryana Weather
भारत मौसम विज्ञानियों के अनुसार 12 जुलाई से कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई हुई है। इससे तापमान में गिरावट के साथ उमस से राहत मिलने की उम्मीद है। गर्मी से अभी लोगों को परेशानी हो रही है। जितने तेज गर्मी है उतनी तेज ही बारिश की संभावना है।

BARISH 3

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. मदन खीचड़ ने बताया कि हरियाणा में 14 और 15 जुलाई को फिर से मानसूनी हवाओं की सक्रियता में कमी रहने की संभावना है।

तापमान में होगा गिरावट Haryana Weather
मौसम विभाग का कहना है अगर सही समय पर बारिश हो गई तो तापमान में अवश्व गिरावट हो जाएगी। हरियाणा में गुरूवार दक्षिण पश्चिमी मानसून की सक्रियता फिर से बढ़ने की संभावना है।

ज्यादातर क्षेत्रों में वीरवार देर रात से 13 जुलाई के दौरान कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है परंतु 14 व 15 जुलाई के दौरान मानसूनी हवाओं की सक्रियता में थोड़ी कमी रहने की संभावना है। Haryana Weather

वहीं दूसरी ओर उत्तरी जिलों में कहीं कहीं हल्की वर्षा तथा पश्चिमी व दक्षिणी जिलों में कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी हो सकती है। इस दौरान दिन के तापमान में हल्की गिरावट रहने तथा वातावरण में नमी की मात्रा बढ़ेगी