Weather Alert: अगले 24 घंटे में होगी इन शहरों में बारिश !

हरियाणा में आज कहां हुई बारिश, जानिए कल कैसा रहेगा मौसम
67 / 100

Weather Alert: दिल्ली-NCR में अगले 6 घंटे में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि इस दौरान तेज हवाएं और गरज के साथ बारिश हो सकती है। इससे दिल्ली-NCR के निवासियों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

 

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अलर्ट किया है अब मानसून दिल्ली में आ चुका है। दिल्ली-हरियाणा व NCR और उससे आस पास के शहरो में अगले 6 से 7 घंटे के बारिश होगी। इतना ही नहीं कई शहरों में आंधी के साथ बिजली गिरने का भी आशंका है।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि देश में दो चक्रवाती सरकुलेशन और वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो चुके है। इसी च्रक चलते हरियाणा, एनसीआर- दिल्ली के साथ कई राज्यों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। इतना ही नहीं राजधानी में 25 जुलाई को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

BARISH 3
विभाग द्वारा जारी ताजा बुलेटिन के अनुसार दिल्ली के अलावा हरियाणा, राजस्थान, यूपी में तेज हवाएं चलने के साथ बिजली गिरने का भी अनुमान है। कई जगह झमाझम बारिश भी होगी।

इन शहरो मे होगी तेज बारिश

अगले 24 घंटे में हरियाणा के गुरुग्राम, मानेसर, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, नारनौल में मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है। जबकि यूपी से लगते राजस्थान के इलाकों में भी अगले 3 घंटे के दौरान बरसात होगी।

शुक्रवार को हल्की बारिश के बाद शनिवार को फिर तेज बारिश की संभावना बताई गई है। विभाग का कहना है अब आगे लगातार कई दिनों तक बारिश होगी।

अपने शहर का मौसम जानें Weather Alert
अपने शहर का मौसम जानने के लिए आप मौसम विभाग की वेबसाइट या मोबाइल ऐप का उपयोग कर सकते हैं। वहां पर आपको अपने क्षेत्र का सटीक मौसम पूर्वानुमान मिल जाएगा। यह जानकारी यात्रा की योजना बनाने और अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सहायक हो सकती है।

 

राजधानी के साथ लगते यूपी के ग्रेटर नोएडा, , हापुड, खेकड़ा, मोदीनगर, मेरठ, पिलखुआ बड़ौत, बागपत, गढ़मुक्तेश्वर, अलीगढ़ और अनूपशहर के साथ- साथ एमपी की शहरों में बारिश होगी।