Weather Alert: इंतजार खत्म, Delhi NCR Haryana में इस दिन बरसेंगे बादल

हरियाणा में आज कहां हुई बारिश, जानिए कल कैसा रहेगा मौसम
58 / 100

Weather Alert: हरियाणा में 28 जून को मानसून ने प्रवेश किया था। मानसून सक्रिय हो चुका है। लेकिन इस बार जून में कम बारिश हुई है।आज से एक फिर हरियाणा व एनसीआर में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है।

इस दिन होगी बारिश: मौसम विभाग का कहना है कि हरियाणा में 8 जुलाई तक बारिश की संभावना जताई गई है। हालांकि, जुलाई महीने के शुरूआती चार दिनों में हरियाणा में सामान्य से 20% कम बारिश हुई है। अब आगे ही उम्मीद टिकी हुई है।

लेकिन मानसून की ज्यादा सक्रियता देखने को नहीं मिली। फिलहाल कुछ ही जिलों मे बारिश हुए है। काफी शहरो के लोग अभी भी बारिश का इंतजार कर रहे है।

मानसून सक्रिय हो चुका है। लेकिन इस बार जून में कम बारिश हुई है। हरियाणा में शुक्रवार यानि आज से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इसके साथ ही, उत्तर प्रदेश पर कम दबाव का क्षेत्र भी बना हुआ है।

pani in dharuhera bass road

मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि इस दौरान तापमान में गिरावट आने की संभावना है। बारिश के कारण तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है, जिससे मौसम सुहावना हो जाएगा। हालांकि, विभाग ने यह भी चेतावनी दी है कि बारिश के दौरान हवा की गति बढ़ सकती है, जिससे कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की आंधी भी आ सकती है।

मौसम विभाग ने किया अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार एक बार फिर अलर्ट किया है। कि आने वाले कुछ दिनों में हरियाणा और दिल्ली- NCR में जमकर बारिश होगी। शुक्रचार को एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, इसी के बार एक बार फिर अच्छी बारिश की उम्मीद है।

कम हुई इन जिलों बारिश
Haryana  में बारिश् हुई तो है लेकिन कई जिलो मे कम नही है। हरियाणा के 11 जिलों में बारिश का बेसब्री से इंतजार बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार कल से नूंह, फरीदाबाद, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, हिसार, जींद, करनाल, भिवानी में बारिश की आश्ंका।

इंतजार खत्म, इस दिन आएगी मानूसन
हरियाणा में कई दिनों से लोगों को बारिश इंतजार है। रोजाना बादल उमड रहे है लेकिन अच्छी बारिश नहीं हो रही है। मोसम विभाग का कहना है ​कि अब हरियाणा और दिल्ली- एनसीआर में मानसून 8 जुलाई तक मेहरबान होगा